कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का बयान, ‘पैसे पेड़ पर नहीं उग सकते’

0
14

kraphy.com-Buy Metal Wall decor Online in India at Best Prices

बेंगलुरु। अपनी बयानबाजी को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले एचडी कुमार स्वामी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने सरकारी योजनाओं को फंड आवंटन में हो रही देरी को लेकर हुई आलोचना पर पलटवार किया। कुमारस्वामी ने कहा कि पैसे किसी पेड़ पर नहीं उगते और न ही वह ऐसा कोई चमत्कार कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें— अब ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के कागज रखने की बाध्यता खत्म, फोन से चलेगा काम

अधिकारियों को विश्वास में लेना होगा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने यह बात विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि फंड आवंटन को लेकर पहले उन्हे अधिकारियों को विश्वास में लेना होगा। कमियों के बावजूद अधिकारियों को फंड जारी करने के लिए मनाना होगा। इस दौरान कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि गरीब और पिछड़े वर्गों को लेकर चलाई जा रही सभी योनजाओं में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें— दलित के साथ शादी से क्षुब्ध थे परिजन, कोर्ट से लौटते समय लड़की और दारोगा की गोली मार कर हत्या

कृषि ऋण माफी के लिए 40 हजार करोड़ रुपए का फंड

कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें अभी कृषि ऋण माफी के लिए 40 हजार करोड़ रुपए का फंड आवंटित करना है, जिसके लिए पहले सारी बाधाओं को पार करना होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभी उनको संयम दिखाने की जरूरत है। अन्य मामलों पर ध्यान देने के लिए अभी कुछ समय देना होगा। इसके साथ ही कांग्रेस सरकार के टाइम से चल रही शादी भाग्य योजना के बजट में कटौती करने की खबरों को भी खारिज कर दिया। कुमारस्वामी ने कहा कि किसी भी योजना के लिए धन आवंटन में कटौती नहीं की गई है। आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार है।

 

SHARE