बॉलीवुड की इन देशभक्ति फिल्मों के हैं दमदार डायलॉग्स, सुनकर जोश से भर जाएंगे

0
12
kraphy.com-Buy Metal Wall decor Online in India at Best Prices

यूं तो बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें देशभक्ति के जबरदस्त डोज हैं। हिंदी सिनेमा का शुरु से ही समाज के लिए योगदान रहा है। बॉलीवुड ‘एलओसी कारगिल’, ‘लक्ष्य’, ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ जैसी सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाकर, तो कभी ‘ए वेडनेस डे’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘स्वदेश’, ‘क्रांतिवीर’ जैसी फिल्मों में आम हिंदुस्तानी का देशप्रेम दिखाता रहा है। इन फिल्मों को खूब पसंद भी किया जाता रहा है। हिंदी सिनेमा में कुछ डायरेक्टर्स ने ऐसी ही कई देशभक्ति फिल्में दी हैं जिन्हें देखकर आप अपने दर्द भूल जाएंगे और देश के दर्द में शामिल हो जाएंगे। अब उन्हीं फिल्मों के कुछ फेमस डायलॉग्स हैं जो लोगों की जुबां पर हमेशा ही रहता है और लोग इन्हें बेहद पसंद भी करते हैं। वहीं ये डायलॉग्स आपको जोश से भर भी देंगे। तो आइए हम आपको उन डायलॉग्स से रुबरु कराते हैं।

डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म ‘बॉर्डर’ साल 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के डायलॉग्स काफी जबरदस्त थे। यह मल्टीस्टारर फिल्म है।

फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ डायरेक्टर अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी थी। यह फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी।

शिमित अमिन के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘चक दे इंडिया’ साल 2007 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसमें शाहरुख खान ने मुख्य भूमिका अदा की थी।

श्रीदेवी ने इस मूवी में किसिंग सीन कोे लेकर मचाया था बवाल, मिथुन को नहीं करना चाहती थीं किस

विपुल अमृतलाल के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ साल 2007 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसमें अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका की थी। इनके अपोजिट एक्ट्रेस कैटरीना कैफ लीड रोल में नजर आई थीं।

अरबपति के बेटे होने के बावजूद भी किया करते थे ये काम

देशभक्ति के डोज से भरी फिल्म ‘रंग दे बसंती’ साल 2006 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसे राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया था।

बिहार के एक विधायक की बेटी हैं ये एक्ट्रेस, कर रही जॉन की इस फिल्म से डेब्यू

SHARE