मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिलेंगे राहुल गांधी, बीजेपी का तंज- कोई साजिश रच रहे हैं क्या

0
11

kraphy.com-Buy Metal Wall decor Online in India at Best Prices

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुस्लिम बुद्धिजीवियों से होने वाली मुलाकात पर बीजेपी ने निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी वोट के लिए छद्म धर्मनिरपेक्षता का लबादा ओढ़ जाति और धर्म के नाम पर देश को न बांटे। उन्होंने कहा कि जब-जब चुनाव आता है तब राहुल गांधी को मुस्लिम समाज की याद आती है।

क्या बुद्धिजीवियों की भी जाति होती है: हुसैन

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए हुसैन को कहा कि उच्चतम न्यायालय ने धर्म और जाति के आधार पर राजनीति न करने का आदेश दिया था लेकिन छद्म धर्मनिरपेक्षता का लबादा ओढ़े राहुल गांधी आज मुस्लिम बद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि गांधी को यह साफ करना चाहिए कि बुद्धिजीवियों की भी कोई जाति होती है क्या।

यह भी पढ़ें: ताजमहल की बदहाली पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, कहा- संभाल नहीं सकते तो ध्वस्त कर दो

‘ये सम्मेलन है या साजिश’

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों को संबोधित करने वाले हैं लेकिन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस सम्मेलन में कुछ खास गिने-चुने मुस्लिम लोगों से ही वे बातचीत करेंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि ये बुद्धिजीवि सम्मेलन है या किसी साजिश को अमलीजामा पहनाने का षड्यंत्र।

‘अल्पसंख्यकों पर अपनी राय दे कांग्रेस’

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार के दस वर्षों तक प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह ने पद पर रहते हुए एक सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि देश के सभी संसाधनों पर पहला हक इस देश के अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस के किसी नेता ने अभी तक इसका खंडन नहीं किया है और ऐसे में राहुल गांधी और उनकी पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि देश के शेष लोगों के संबंध में उनकी राय क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और संयुक्त यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि शरियत न्यायालय पर उनकी तथा कांग्रेस पार्टी की क्या राय है।

SHARE